कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

“अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया- राफ़ेल मामले में चौकीदार ने की है चोरी”: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने कहा, "मैं पहले से कह रहा हूं, अगर राफ़ेल मामले पर जांच होगी, तो दो नाम सामने आएंगे, नरेन्द्र मोदी जी और अनिल अंबानी जी."

राफ़ेल घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि चौकीदार ने चोरी करवाई है. उन्होंने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि राफ़ेल मामले में कोई ना कोई भ्रष्टाचार हुआ है.

बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “मैं पहले से कह रहा हूं, अगर राफ़ेल मामले पर जांच होगी, तो दो नाम हैं (जो सामने आएंगे), भाईयों और बहनों, दो नाम हैं, नरेन्द्र मोदी जी और अनिल अंबानी जी.”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जो मैं महीनों से कह रहा था कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने एयरफोर्स का पैसा चोरी करके अनिल अंबानी जी को दिया है, 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं, उस बात को आज सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है और कोर्ट जांच करने जा रहा है.

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर बहस की चुनौती देते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मैं रोज मोदी जी को सीधे डिबेट के लिए चैलेंज कर रहा हूं. मोदी जी मैं आपको डायरेक्ट चैलेंज कर रहा हूं. मैं हर रोज चैलेंज कर रहा हूं और मैं फिर से चैलेंज करता हूं, नरेन्द्र मोदी जी सुप्रीम कोर्ट ने आपके बारे में कहा है कि आपने भ्रष्टाचार किया है, आपने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. आइए मेरे साथ, मेरे सामने आइए, मिलकर हम भ्रष्टाचार पर देश के सामने डिस्कस करेंगे. नरेन्द्र मोदी जी मेरे साथ आइए, प्यार से डिबेट करते हैं, देश राफेल मामले के बारे में जानना चाहता है, भ्रष्टाचार के बारे में जानना चाहता है, नोटबंदी के बारे में जानना चाहता है, अमित शाह जी के पुत्र के बारे में जानना चाहता है. 15 मिनट बात कर लीजिए हमारे साथ, जहां आप करना चाहें क्योंकि हम…जहां नरेन्द्र मोदी जी मुझसे डिबेट करना चाहें, टीवी पर डिबेट करना चाहें.”

राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार जी ने अनिल अंबानी जी को 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. चौकीदार मुझसे डिबेट करना नहीं चाहते हैं, क्योंकि चौकीदार जी जानते हैं कि जिस दिन भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने मुझसे डिबेट कर ली, वो हिंदुस्तान की आंख में आंख नहीं मिला पाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट को इस फ़ैसले के लिए धन्यवाद दिया. बता दें कि बुधवार को राफ़ेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को करारा झटका दिया है. कोर्ट ने कहा है कि वह नए सबूतों के आधार पर राफ़ेल मामले पर अपने पुराने फ़ैसले पर पुनर्विचार करेगी.

कोर्ट ने कहा है कि मीडिया में सामने आए दस्तावेज़ों के आधार पर जांच की जा सकती है. इससे पहले सरकार ने कहा था कि ये दस्तावेज़ चोरी किए गए हैं इसलिए इन पर कोर्ट को ध्यान नहीं देना चाहिए. कोर्ट के इस फ़ैसले के बाद मोदी सरकार राफ़ेल मामले पर पूरी तरह घिर गई है. चुनावी माहौल में उसे इसका अच्छा खासा नुक़सान हो सकता है.

इसे भी पढ़ें- राफ़ेल मामले में मोदी सरकार को बड़ा झटकाः सार्वजनिक किए गए सभी दस्तावेज कोर्ट में स्वीकार्य

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+