कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया की बात करने वाले मोदी जी पकौड़े बिकवाने पर उतर आए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि अपने पांच साल के कार्यकाल में मोदी जी ने कौन से काम किए हैं. मोदी जी ने पांच साल में देश को दिया क्या है?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा के सिरसा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी पहले मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया की बात करते थे और अब पकौड़े पर आ गए हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी का योगदान यह रहा है कि आज देश में बेरोज़गारी 45 सालों में सबसे अधिक स्तर पर है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर नफ़रत फैलाने का आरोप भी लगाया. राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी जहां जाते हैं, लोगों के बीच नफ़रत फैलाते हैं. हरियाणा में आएंगे तो दो समुदाय के लोगों के बीच नफ़रत फ़ैलाएंगे. वे तमिलनाडु जाते हैं तो किसी की बुराई करके चले आते हैं. महाराष्ट्र में वे उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों ख़िलाफ़ बोलते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से लड़ाते हैं.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि अपने पांच साल के कार्यकाल में मोदी जी ने कौन से काम किए हैं. मोदी जी ने पांच साल में देश को दिया क्या है?

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनी तो न्याय योजना लागू करने के लिए मिडिल क्लास के लोगों का इनकम टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा. इस योजना के जरिए देश के 20 प्रतिशत ग़रीब परिवार को हर साल 72,000 रुपए दिए जाएंगे..

राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना के लिए मिडिल क्लास के लोगों से एक पैसा नहीं लिया जाएगा, बल्कि उन लोगों से पैसा लिया जाएगा जिन्हें मोदी सरकार ने फ़ायदा पहुंचाया है.

हिसार में राहुल गांधी हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर के पक्ष में सभा कर रहे थे. यहां अशोक तंवर का मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल के मौजूदा सांसद चरणजीत सिंह रोरी और भाजपा के सुनीता दुग्गल के साथ है.

इस सभा को कांग्रेस महासचिव और हरियाणा प्रदेश के प्रभारी ग़ुलाम नबी आजाद ने भी संबोधित किया. हरियाणा में छठे चरण के अंतर्गत 12 मई को चुनाव होने हैं.

पीटीआई इनपुट्स पर आधारित

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+