कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मोदी ने बिहार को बेरोज़गारी का विशेष दर्जा दिया, कांग्रेस सरकार देगी उद्योग के नए अवसर के मौके: गया की रैली में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा है कि न्याय योजना की फंडिंग के लिए सरकार मध्यम वर्ग से लिए जाने वाले आयकर को नहीं बढ़ाएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी जी ने देश को 15 लाख रुपए देने की बात करके जनता को धोखा दिया है, जबकि कांग्रेस पार्टी ग़रीब परिवारों को हर साल 72,000 रुपए देने जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी के घर के सामने चौकीदारों की लाइन लगी हुई है.

न्याय योजनाः 15 लाख का झूठ, 3 लाख 60 हजार की सच्चाई

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “बिहार की गरीब जनता मेरे शब्दों को अच्छी तरह से सुनो. अगर आपकी आमदनी 12 हजार प्रति महीने से कम है तो जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी, आपके बैंक अकांउट में साल के 72 हजार डाल देगी. 5 सालों में हिंदुस्तान की सरकार आपके बैंक में 3 लाख 60 हजार रुपए डाल देगी.”
  • राहुल गांधी ने कहा कि मैं झूठ आपसे नहीं बोलना चाहता हूं. 15 लाख से हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था का नुकसान होगा. लेकिन सच्चाई यह है कि कुछ भी हो जाए हम हिंस्दुतान के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को साल के 72 हजार रुपए देंगे.
  • राहुल गांधी ने कहा, “मोदी ने नीरव मोदी अनिल अंबानी जैसे लोगों की जेब में करोड़ों रुपए डाले हैं. इन चोरों ने हिंदुस्तान के लिए क्या किया. लेकिन हमारे देश के किसान, मजदूर और युवा हैं जिन्हें राहुल गांधी पैसा देगा. पीएम मोदी ने 5 सालों में आपको सिर्फ अन्याय दिया है, लेकिन मैं आपको न्याय दूंगा.”
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपके जेब से नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स के जरिए पैसा निकाला, हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था नष्ट हो गई. न्याय योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था में चाबी भर देगी. राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना के जरिए मिले पैसों से आप सामान खरीदेंगे जिससे अर्थव्यवस्था चल पड़ेगी, रोज़गार मिलेगा, फैक्ट्री खुलेगी.

चौकीदार

  • राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी पहले कहते थे कि मुझे चौकीदार बनाओ, मैं काला धन वापस लाऊंगा, मुझे चौकीदार बनाओ प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ 15 लाख मिल जाएगा, चौकीदार बनाओ किसानों को सही दाम मिलगा. अब कहते हैं हम सब चौकीदार. राहुल गांधी ने आगे कहा, “हम सब चौकीदार नहीं है. इस देश में किसान, मजदूर, बेरोज़गार युवा हैं. आपने एक भी वादा पूरा नहीं किया.”

राफ़ेल घोटाला

  • राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी देशभक्ति की बात करते हैं. जब यूपीए सरकार ने फैसला किया था कि राफ़ेल के निर्माण का सारा काम हिंदुस्तान में होगा. मोदी ने हिंदुस्तान में राफ़ेल नहीं बनाने दिया. 550 करोड़ का जहाज 1600 करोड़ में खरीदा गया. सीबीआई अधिकारी ने राफ़ेल मामले में जांच की बात उठाई तो उन्हें पद से हटा दिया जाता है.

2 हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं मोदी

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह (नरेन्द्र मोदी) दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं. एक नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, अनिल अंबानी जैसे अमीर लोगों का हिंदुस्तान और दूसरा गरीब जनता, किसानों, युवाओं और बेरोज़गारों का हिंदुस्तान, लेकिन हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे.

दुनिया की सबसे ज्यादा बेरोज़गारी का दर्जा

  • राहुल गांधी ने कहा पीएम मोदी ने कहा था कि बिहार को स्पेशल दर्जा देंगे, लेकिन उन्होंने दुनिया की सबसे ज्यादा बेरोज़गारी का दर्जा दे दिया. किसी को बेरोज़गारी देखनी हो तो बिहार में आकर देखे.
  • राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी कर लोगों को लाइनों में खड़ा किया. छोटे व्यापार को खत्म कर दिया. बैंक की लाइनों में ईमानदार लोग खड़े हुए. किसान, मजदूर और छोटे व्यापारी लाइनों में खड़े थे.
  • राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह के बैंक ने 7 सौ करोड़ रुपए काले धन को सफेद किया है. अमित शाह के बेटे जय शाह के पास 50 हजार रुपए थे, लेकिन 3 महीनों में 80 करोड़ का बिजनेस हो गया. ये हैं नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन.

युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर

  • राहुल गांधी ने कहा कि इस समय में रोज़गार शुरू करने के लिए परमिशन लेना पड़ता है. रिश्वत देनी पड़ती है. हम नया कानून बनाएंगे. रोज़गार के लिए किसी भी युवा को 3 साल के लिए किसी सरकारी डिपार्टमेंट से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी. 3 साल बाद आप सरकार के पास परमिशन लेना होगा, जिसके बाद सरकार परिश्रमी उद्यमियों को प्रोत्साहित भी करेगी.
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+