कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

देश के संविधान को ख़त्म करना चाहते हैं नरेन्द्र मोदी, हम उन्हें ऐसा करने नहीं देंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जब चौकीदार की चोरी पकड़ी गई है तो पूरे देश के लोगों को चौकीदार बनाने की बात कह रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के गुलबर्ग में एक रैली को संबोधित किया. इस रैली में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार सहित आर्थिक नीतियों की विफ़लता सहित सभी मुद्दों पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

  • राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश के संविधान को ख़त्म करना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें ऐसा करने नहीं देंगे. इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर से “चौकीदार चोर है” का नारा भी लगाया.
  • राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनाओ. मैं चौकीदार बनूंगा. लेकिन आज मोदी जी पूरे हिंदुस्तान को चौकीदार बना रहे हैं. देश का यह चौकीदार नीरव मोदी, अनिल अंबानी, विजय माल्या, ललित मोदी की चौकीदारी करता है.
  • राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा हमले के दिन चौकीदार ने देश के 6 बड़े एयरपोर्ट अडानी ग्रुप को दे दिया.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मुद्दे को लेकर कहा कि राफेल सौदा दुनिया का सबसे बड़ा रक्षा सौदा है. यूपीए सरकार ने एक राफेल विमान का सौदा 526 करोड़ में तय किया था, लेकिन चौकीदार ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फ़ायदा पहुंचाने के लिए 1600 करोड़ रुपए में खरीदा.
  • राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक के युवा मोदीजी से रोजगार मांगता है, लेकिन मोदीजी ने ही आपका रोजगार छीन लिया. एचएएल में हवाई जहाज बनता तो कर्नाटक के युवाओं को रोजगार मिलता. लेकिन, नरेंद्र मोदी ने राफ़ेल का ठेका अनिल अंबानी को दिया.
  • राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि चौकीदार चोर है. यह चौकीदार सिर्फ चोरी ही नहीं करता बल्कि झूठे वादे भी करता है. चौकीदार ने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेगा, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देगा. लेकिन 45 सालों में पहली बार देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी है.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2009 में चुनाव से पहले मैंने जो वादा किया था उसे पूरा किया. नरेन्द्र मोदी ने क्या दिया? नोटबंदी दी. हिंदुस्तान के इतिहास में किसी ने रोजगार को खराब नहीं किया था. पीएम मोदी ने हर खाते में 15 लाख रुपए देने का वादा किया था, जो कि उन्होंने पूरा नहीं किया.
  • मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में रोज़गार दिया. हर साल 6 हजार छात्रों को इंजीनियरिंग, 800 छात्रों को मेडिकल कॉलेज में एडमिशन मिलता है.
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी ने फ़ैसला किया कि 2019 में सरकार बनते ही एक मिनिमम लाइन तय की जाएगी. उस लाइन से नीचे आने वाले लोगों के बैंक अकाउंट में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे और उन्हें उस मिनिमम लाइन तक लाया जाएगा.
  • राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता में आते ही हम 5 स्लैब वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदल देंगे और एक टैक्स वाला आसान जीएसटी देंगे तथा भविष्य में छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों को नुकसान नहीं होने देंगे. जैसे मोदी जी ने नोटबंदी करके 500 और 1000 रुपये के नोट को खत्म किया वैसे ही ये हिंदुस्तान के संविधान को खत्म करना चाहते हैं. हम उनको ऐसा करने नहीं देंगे.
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+