कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

राहुल गांधी की छात्रों से मुलाकात से नहीं हुआ आचार संहिता का उल्लंघन : चुनाव आयोग

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेन्नई में स्टेला मेरिस कॉलेज की छात्राओं से मुलाकात की थी.

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में छात्रों से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत को ख़ारिज़ कर दिया है.

तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यव्रत साहू ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि चेन्नई स्थित स्टेला मेरिस कॉलेज की छात्राओं से मुलाकात और संबोधन के मामले में स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों ने जांच के आधार पर बताया है कि इससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ है.

रिपोर्ट के अनुसार कॉलेज प्रशासन ने आयोग की अनुमति के बाद ही 13 मार्च को छात्राओं के साथ राहुल की मुलाकात का कार्यक्रम आयोजित किया था. उन्होंने कहा कि पूर्वानुमति से कार्यक्रम आयोजित होने के कारण आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है. हालांकि, साहू ने कार्यक्रम के दौरान राहुल द्वारा भाषण देने के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी से अग्रिम रिपोर्ट मांगी है.

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिये थे कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के दौरान कॉलेज प्रशासन ने किस आधार पर छात्राओं से राहुल की मुलाकात के आयोजन की अनुमति दी. इस दौरान ही राहुल ने छात्राओं से बातचीत के दौरान चुनाव बाद कांग्रेस की सरकार बनने पर नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+