कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

प्रधानमंत्री पद की रेस में नरेन्द्र मोदी को कड़ी टक्कर दे रहे राहुल गांधी, सर्वे में 40 फीसदी लोगों ने राहुल को किया पसंद

प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में महज 1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. प्रधानमंत्री केवल 1 फीसदी के अंतर से आगे चल रहे हैं.

लोकसभा चुनावों से ठीक पहले राजनेताओं की लोकप्रियता को लेकर विभिन्न प्रकार के सर्वे किए जा रहे  हैं.  देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा यह जानने के लिए गोवा में  एक सर्वे किया गया. जिसमें पीएम मोदी के मुकाबले राहुल गांधी की लोकप्रियता में अधिक बढ़ोतरी की बात सामने आई है.

जनसत्ता की ख़बर के मुताबिक इंडिया टुडे-माय एक्सिस के पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज डेटा सर्वे के अनुसार तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद राहुल गांधी की लोकप्रियता में तीन फीसदी का इजाफा हुआ है.

सर्वे के मुताबिक 40 प्रतिशत लोग राहुल गांधी को अगला प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं. वहीं पिछले साल यानी अक्टूबर में (तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत से पहले) यह आंकड़ा 37 प्रतिशत था. हालांकि अब इस आंकड़े में बढ़ोत्तरी हुई है.

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में महज 1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. प्रधानमंत्री केवल 1 फीसदी के अंतर से राहुल गांधी से आगे चल रहे हैं. ग़ौरतलब है कि तीन हिंदी राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए पीएम मोदी को कड़ी चुनौती दे रहें हैं.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+