कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

राजस्थानः भीड़ ने मुस्लिम परिवार की लाठी-डंडों से की बर्बर पिटाई, मामला दर्ज

पुलिस ने हमलावारों के ख़िलाफ़ धारा 143, 151, 354 और 425 (गैर-जमानती) के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

राजस्थान के झुंझुनू ज़िले में स्थित उदयपुरवाटी में कुछ लोगों की भीड़ ने एक मुस्लिम परिवार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. इस घटना का विडियो सोशल मीडया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

दरअसल बीते सोमवार (8अप्रैल) को उदयपुरवाटी के पांच बत्ती इलाके में कुछ लोगों ने दुकानदार हाजी यासीन शेख और उनके परिवार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. हमले में परिवार के 8 सदस्य घायल हो गए है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

एसएचओ भगवान सहाय ने न्यूज़सेन्ट्रल24X7   से बातचीत के दौरान दावा किया है कि यह घटना जमीनी विवाद के कारण हुई है. सहाय ने कहा कि, “यह घटना जमीन विवाद को लेकर हुई है. हमलावर पक्ष के समद कलाल और बीरबल सैनी ने हाजी यासीन शेख की दुकान के आसपास की जमीन खरीदी थी. जिसमें नया निर्माण होना था. लेकिन हाजी यासीन शेख के परिवार ने अपनी दुकान टूटने का शक होने पर समद कलाल और बीरबल पर पत्थर फेंक दिया. जिसके बाद समद कलाल और बीरबल सैनी कुछ लोगों को वहां लेकर आए और हाजी यासीन शेख के परिवार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.”

एसएचओ के अनुसार  इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने हमलावर पक्ष पर आईपीसी की धारा 143, 151, 354 और 425 (गैर-जमानती) के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार हाजी यासीन शेख के परिवार ने केवल शक के आधार पर पत्थर फेंका था. जिसके बाद उन पर हमला हुआ.

हालांकि न्यूज़सेन्ट्रल24×7  अभी तक हाजी यासीन शेख के परिवार से संपर्क नहीं कर पाया है.

ग़ौरतलब है कि भीड़ द्वारा मुस्लिम परिवार पर हमले की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले गुड़गांव में होली के दिन भीड़ ने एक मुस्लिम परिवार पर लाठी-डंड़ों से हमला करते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने को कहा था.

इसे भी पढ़ें- गुड़गांव: भीड़ ने मुस्लिम परिवार की लाठी-डंडों से की बर्बर पिटाई, कहा- पाकिस्तान चले जाओ

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+