कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

नोटबंदी पूरी तरह फ़ेल, अब प्रधानमंत्री बताए कि उन्हें कहां दंडित किया जाए ? : मल्लिकार्जुन खड़गे

नोटबंदी के बाद मोदी के "अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे दंडित करें" के संबंध में दिये गए बयान पर टिप्पणी करते हुए खड़गे ने कहा, "मैं उनसे (संसद) सत्र में पूछूंगा कि साहब, आपने ऐसा कहा था, तो हमें आपको कहां दंडित करना चाहिए? विजय चौक (नई दिल्ली में) या कहीं और? ... मैं उन्हें इसके बारे में याद दिलाऊंगा। "

आरबीआई के लगभग सारे चलन से बाहर किये गए नोटों के व्यवस्था में लौट आने की घोषणा करने के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि नोटबंदी विफल हो गयी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “सजा” का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) ने आज घोषणा की कि 500 ​​रुपये और 1000 रुपये के रद्द किये गए नोटों का 99.3 प्रतिशत व्यवस्था में वापस आ गया है, जिससे विपक्ष ने काले धन की समस्या को रोकने में नोटबंदी के प्रभाव पर सवाल उठाया।

खड़गे ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी ने पहले दिन से नोटबंदी का विरोध किया है।

खड़गे ने कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट से साबित हुआ कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का नोटबंदी के जरिये भ्रष्टाचार, आतंकवाद और काले धन से लड़ने का दावा गलत था।

खड़गे ने कहा, “हम संसद में यह कह रहे हैं। उन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने) भ्रष्टाचार, आतंकवाद, काला धन से निपटने के लिए नोटबंदी की घोषणा की। लेकिन क्या यह हुआ?” नोटबंदी के बाद मोदी के “अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे दंडित करें” के संबंध में दिये गए बयान पर टिप्पणी करते हुए खड़गे ने कहा, “मैं उनसे (संसद) सत्र में पूछूंगा कि साहब, आपने ऐसा कहा था, तो हमें आपको कहां दंडित करना चाहिए? विजय चौक (नई दिल्ली में) या कहीं और? … मैं उन्हें इसके बारे में याद दिलाऊंगा। ” भारतीय रिजर्व बैंक ने आज कहा कि 99.3 प्रतिशत रद्द किए गए 500 रुपये और 1,000 रुपये के नोट बैंकिंग व्यवस्था में लौट आए हैं।

8 नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा के बाद 500 और 1000 रुपये के 15.41 लाख करोड़ रुपये मूल्य के नोटों को चलन से बाहर किया गया था उसमें से 15.31 लाख करोड़ रुपये मूल्य के नोट वापस आ गए हैं।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+