कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

“कौन कहता है मोदी सरकार के पहले सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई? 2 तो मैंने खुद किए हैं”: रिटायर मेजर जनरल एजेबी जैनी, देखें विडियो

पीएम मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस विडियो गेम को सर्जिकल स्ट्राइक समझ रही है.

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुईं सर्जिकल स्ट्राइक को विडियो गेम करार दिए जाने पर पूर्व सैन्य अधिकारी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने दावा किया कि यूपीए काल में 2 सर्जिकल स्ट्राइक को वे खुद अंजाम दे चुके हैं.

न्यूज़ 24 के एक कार्यक्रम में सर्जिकल स्ट्राइक पर बात करते हुए रिटायर्ड मेजर जनरल एजेबी जैनी मोदी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा, “कौन कहता है कि सर्जिकल स्ट्राइक पहले नहीं हुई? मैंने खुद 2 स्ट्राइक की हैं. यह बात मैं सीना ठोक कर कहता हूं.”

एजेबी जैन ने बताया, “यूपीए कार्यकाल में 1 सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 को जम्मू कश्मीर के भट्टल सेक्टर में हुई थी. वहीं दूसरी 30 अगस्त से 1 सितंबर  2011 तक शारदा सेक्टर नीलम नदी घाटी की गई थी.”

उन्होंने बताया, “6 जनवरी 2013 को सावन पत्र चेकपोस्ट पर भी सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. 27 और 28 जुलाई 2013 को नाज़ापीर सेक्टर में एक अन्य सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था. 14 जनवरी 2014 को भी स्ट्राइक की गई थी.” उन्होंने सवाल किया कि क्या मैं स्ट्राइक के बारे में झूठ बोलूंगा?

ग़ौरतलब है कि, हाल ही में कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा कि यूपीए सरकार के दौरान 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था.

बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सरकार के दौरान हुईं सर्जिकल स्ट्राइक पर तंज कसते हुए कहा था, “ये सिर्फ एयर कंडिशन कमरे में बैठकर कागज और विडियो गेम में ही स्ट्राइक कर सकते हैं.” उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर अब ‘मी टू-मी टू’  हो रहा है.”

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+