कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

यौन उत्पीड़न के सवाल पर सलमान की बेशर्मी, पत्रकार का उड़ाया मजाक, भाजपा के मंत्री लगाते रहे ठहाके

प्रेसवार्ता में जब तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए आरोपों पर जवाब मांगने पर सलमान हंस रहे थे।

एक तरफ बॉलीवुड में एक-एक कर कई अभिनेत्रियाँ अपने साथ होने वाले शारीरिक एवं यौन उत्पीड़न की घटनाओं के बारे में मुखर हो रही हैं, और दूसरी तरफ बॉलीवुड के हमारे ‘सुपरस्टार’ इन विषयों पर न सिर्फ अपना चुप्पी साधे फिर रहे हैं, बल्कि ऐसे मुद्दों पर सवाल पूछने के लिए पत्रकारों का मज़ाक भी बना रहे हैं।

 

हाल ही में एक प्रेस वार्ता के दौरान एक पत्रकार ने सलमान खान से नाना पाटेकर पर तनुश्री दत्ता द्वारा लगाये गए शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों के बारे में पूछा। इसके जवाब में सलमान ने उस पत्रकार की बेईज्ज़ती करते हुए बड़ी बेशर्मी से इस तरह के एक संवेदनशील मुद्दे पर मज़ाक उड़ाया।

इसे भी पढ़ें-  बॉलीवुड, क्या आप सुन रहे हैं? अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कहा – नाना पाटेकर ने उन पर हमला करवाया और कई अभिनेत्रियों के साथ शारीरिक उत्पीड़न करने का इतिहास है उनका

इससे ज़्यादा असंवेदनशील थे उस प्रेस वार्ता में उपस्थित हमारे केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू जो इस सवाल पर फूहड़ता से हंस रहे थे।

 

जब पाटेकर पर लगाए गए आरोपों के बारे में पूछा गया तब सलमान ने कहा कि उन्हें इस विषय की कोई जानकारी नहीं है। अजीब बात यह है कि नाना पाटेकर जैसे बॉलीवुड के इतने बड़े कलाकार के ख़िलाफ़ ऐसा एक आरोप लगा और बॉलीवुड के भाई को कुछ नहीं पता।

 

सलमान ने उनसे पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, “ मुझे इसके बारे में नहीं पता है। मुझे जानने और समझने दीजिये कि क्या हो रहा है। मैं यहाँ हूँ और मुझे यकीन है कि लीगल टीम इसको संभल लेगी। हम देखेंगे क्या चल रहा है। मुझे कुछ नहीं पता है।” इसी बीच वार्ता के संचालक ने पत्रकारों को ऐसे सवाल पूछने से मना करते हुए वार्ता की ‘गरिमा’ बनाए रखने के लिए कहा। इस पर सलमान ने कहा, “यह एक स्पोर्टिंग इवेंट है, स्पोर्टिव बनिए।”

 

अंत में हमेशा की तरह अपने फूहड़ और भद्दे अंदाज़ में सलमान ने संचालक से वार्ता में सम्मिलित हुए पत्रकारों के हिस्से से सवाल न लेने को कहा क्योंकि ‘ये लोग पता नहीं कहाँ लेकर जा रहे हैं!”
‘बीइंग सलमान’ !

 

और इन सब के बीच इस मामले में पूरी निष्ठा से असभ्यता दिखाई हमारे केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने जो कि पूरे समय हँसते हुए नज़र आए।

 

ऐसे एक संवेदनशील मामले में एक अभिनेत्री के साथ खड़े होने के बजाए इस पूरे मामले का इस तरह से मज़ाक बनाकर सलमान ने गिरने की एक और ऊँचाई क़ायम कर दी है। ऐसे ही तथाकथित सुपरस्टार अभिनेताओं की वजह से इस बॉलीवुड जगत में महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न या शारीरिक हिंसा जैसे मामलों में खुलकर बात नहीं कर पाती हैं।
पूरा विडियो यहाँ देखें – 

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+