कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले IAS अफ़सर को चुनावी ड्यूटी से हटाया गया

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि संबलपुर के सामान्य प्रेक्षक मोहम्मद मोहसिन ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेकर आयोग के निर्देशों का उल्लंघन किया है.

प्रधानमंत्री मोदी के काफ़िले की तलाशी लेने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया गया है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि चुनाव आयोग ने कर्नाटक सरकार से कहा है कि मोहसिन के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

मोहम्मद मोहसिन 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उड़ीसा में उन्हें सामान्य प्रेक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया था. इसके बाद बीते 17 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया था. चुनाव आयोग का कहना था कि मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा पाने वालों को मिलने वाली सुविधाओं का उल्लंघन किया है.

सूत्रों के मुताबिक मोहसिन का निलंबन आदेश वापस लिया जा चुका है. चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है, “उप चुनाव आयुक्त धर्मेन्द्र शर्मा की फ़ैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट के आधार पर यह फ़ैसला किया गया है.”

इसे भी पढ़ें- शर्मनाक: PM मोदी का हेलीकॉप्टर चेक करने के पाप के लिए EC अधिकारी को किया गया निलम्बित

गुरुवार को बेंगलुरु में केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण (कैट) ने मोहसिन के निलंबन संबंधी चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगा दी थी. कैट ने कहा था कि एसपीजी सुरक्षा पाने वालों को किसी भी तरह से और कुछ भी करने की छूट नहीं होती.

मंगलवार को चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि संबलपुर के सामान्य प्रेक्षक मोहम्मद मोहसिन ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेकर आयोग के निर्देशों का उल्लंघन किया है.

पीटीआई इनपुट्स पर आधारित

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+