कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

33 लाख युवाओं को देगी 44 लाख रोज़गार, मोदी से कम जुमलेबाज नहीं है वसुंधरा राजे: कांग्रेस

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या 33 लाख पंजीकृत है.

जोधपुर में कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को प्रधानमंत्री मोदी से बड़ा जुमलेबाज करार दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री राजे पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने राजस्थान में 15 लाख के स्थान पर 44 लाख बेरोजगार लोगों को नौकरी देने का दावा किया है. लेकिन सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में बेरोजगार युवाओं की संख्या 33 लाख पंजीकृत हैं.

दैनिक भास्कर की ख़बर के अनुसार उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी दर 13.7 फीसदी है. जो देश में चौथे स्थान पर आता है. सिंघवी ने कहा कि राज्य में बेरोजगारी का अंदाजा सफाईकर्मियों व अन्य भर्तियों के आवेदन करने वाले उच्च शिक्षित बेरोजगार युवाओं की संख्या से लगाया जा सकता है. कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रदेश के किसानों के हालातों के लिए राजे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में 62 फीसदी किसान क़र्ज़दार हैं और किसानों को फसलों का समर्थन मूल्य न मिलने की वजह से बीते दो सालों में 492 किसान आत्महत्या कर चुके हैं.

उन्होंने कहा कि महिलाओं पर अत्याचारों के लिए राजस्थान सबसे टॉप पर है. प्रदेश में महिला उत्पीड़न के मामलों में 37 फीसदी इजाफा हुआ है और साथ ही मानव तस्करी, हत्या और साइबर क्राइम समेत अन्य अपराधों में राजस्थान टॉप 10 प्रदेशों की सूची में आता है. राजे सरकार पर तंज कसते हुए सिंघवी ने कहा कि राजस्थान में पीपीपी मॉडल पर 10 हजार स्कूलों को देने का ऐलान किया था, लेकिन  साल 2015-16 के बीच 13 हजार स्कूलों का निजीकरण किया गया. जिससे स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों की संख्या 1.9 लाख छात्र कम हो गई.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+