कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

बसपा-सपा ने किया गठबंधन का ऐलान, मायावती ने कहा- यह गठबंधन गुरु-चेले की नींद उड़ा देगा

बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का फ़ैसला लिया है.

उत्तरप्रदेश के लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन पर साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा, 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

मायावती ने कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए कहा कि सपा-बसपा की ये ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (गुरु-चेला) की नींद उड़ाने वाली कांफ्रेंस है.

न्यूज़18 की ख़बर के अनुसार बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीट छोड़ी गई है. इसके अलावा बाकी दो सीटें सहयोगियों को दी जाएगी. मायवाती ने नोटबंदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नोटबंदी व जीएसटी का फ़ैसला बिना सोचे समझे किया गया था.

मायावती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश में भाजपा ने बेइमानी से सरकार बनाई है. हम जनविरोधी सरकार को सत्ता में आने से रोकेंगे. उन्होंने कहा कि  भाजपा की अहंकारी सरकार से लोग परेशान है. जैसे हमने मिलकर उपचुनावों में भाजपा को हराया है, उसी तरह हम लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे.

उन्होंने कहा कि मैंने देशहित और जनहित के लिए गेस्ट हाउस कांड को भुला दिया है. सपा-बसपा के गठबंधन ने जनता को एक नई उम्मीद दी है. यह गरीबों, मजदूरों कारोबारियों, युवाओं,महिलाओं, पिछड़ों दलितों और अल्पसंख्यकों का गठबंधन है.

अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने देश में अराजकता फैलाई है, भाजपा ने देश में धार्मिक उन्माद फैलाने का काम किया है.  उन्होंने कहा कि  भाजपा उद्योगपतियों की सरकार है. प्रदेश में गरीबी और भुखमरी चरम सीमा पर है. भाजपा का विनाश करने के लिए सपा-बसपा का मिलना जरुरी था. सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा-बसपा मिलकर भाजपा को सत्ता से हटाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि मायावती जी पर भाजपा नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां की हैं. उन नेताओं के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं हुई. मैं बता देना चाहता हूं कि मायावती जी का सम्मान मेरा सम्मान है. उनका अपमान मेरा अपमान है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+