कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

गुजरात में बन रही विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति लेकिन वो भी मेड इन चाइना- राहुल गांधी

धानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तौर पर जाने जानी वाली इस मूर्ति का निर्माण चीन की मदद से हो रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मध्यप्रदेश के चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भले मोदी जी गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बनवा रहे होंगे। लेकिन वो हमारे जूते और शर्ट की तरह “मेड इन चाइना” ही कहलाएगी ।

गौरतलब है कि गुजरात के नर्मदा ज़िले के साधु बेत में देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा बन रही है। यह दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। 3000 करोड़ रुपए के इस प्रोजेक्‍ट का ठेका लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) कंपनी को दिया गया था।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे “स्टैच्यू ऑफ यूनिटी” का नाम दिया है, यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है। इस प्रतिमा को बनवाने के लिए प्रधानमंत्री ने देशभर के किसानों को लोहा दान करने को कहा था। सर

ताज्ज़ुब की बात है कि “मेक इन इंडिया” कैंपेन चलाने वाले प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट ही चीन की मदद से तैयार हो रहा है। इसके लिए चीन से हज़ारों की संख्या में कारीगर बुलाए गए थे। साथ ही प्रतिमा का कुछ हिस्सा भी चीन से ही बनकर आया है। 31 अक्टूबर 2018 को सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का उनके 143वें जन्मदिवस पर उद्घाटन किया जाना है। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र राहुल गांधी के तीखे बोल काफ़ी अहम भूमिका रखते हैं।

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+