कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

“अख़लाक मॉब लिंचिंग की जांच कर रहे थे मेरे भाई, इसलिए उनकी हत्या करवा दी गई”- भीड़ द्वारा मारे गए सुबोध की बहन

"सिर्फ गाय-गाय चिल्लाते हैं मुख्यमंत्री योगी, ख़ुद क्यों नहीं करते गाय की रक्षा"भीड़ में मारे गए सुबोध की बहन ने बयां किया दर्द

बुलंदशहर में भड़की हिंसा में मार दिए गए पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की बहन ने उत्तरप्रदेश पुलिस पर आरोप लगाए है कि राज्य की पुलिस ने ही उनके भाई की हत्या करवाई है. उन्होंने कहा कि उनका भाई दादरी अख़लाक मॉब लिंचिंग मामले की जांच कर रहे थे इसलिए उनकी हत्या करवाई गई है.

एबीपी न्यूज़ की ख़बर के मुताबिक़ सुबोध की बहन ने बताया, “इस हत्या में उत्तर प्रदेश पुलिस भी शामिल है. मेरा भाई अख़लाक केस की जांच में शामिल थे इसलिए साजिश करके उनकी हत्या करवाई गई है.” उन्होंने मांग कि उनके भाई का उनके गांव में शहीद स्मारक बनाया जाए और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घर आकर उनके परिवार से मिलें. नाराज़गी व्यक्त करते हुए सुबोध सिंह की बहन ने कहा, “मुख्यमंत्री केवल गौ, गौ चिल्लाते फिरते हैं, खुद आकर गौ रक्षा क्यों नहीं करते हैं. शर्म की बात है, मुझे इस बात का अफसोस है.”

ज्ञात हो इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह 28 सितंबर 2015 में दादरी में मोहम्मद अख़लाक मोब लिंचिंग मामले की जांच कर रहे थे. उनकी अगुवाई में पुलिस दल ने अहम खुलासे करते हुए आरोपियों की गिरफ़्तारियां भी की थी. लेकिन मामले में पार्दर्शिता न बरतने के आरोपों के चलते जांच के बीच ही सिंह का ट्रांसफर वाराणसी कर दिया गया था.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+