कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

गोदी मीडिया का बहिष्कार: तेजस्वी यादव ने विपक्षी नेताओं से की अपील- BJP के पक्षकारों के बहस में मत भेजें प्रवक्ता

तेजस्वी यादव की इस अपील पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपना पूरजोर समर्थन दिया है.

लोकसभा चुनाव तक गोदी मीडिया का बहिष्कार करने की मुहिम में राजनीतिक दल भी साथ आ गए हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने देश के कई विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखकर गोदी मीडिया का बहिष्कार करने की अपील की है.

एआईएमआईएम नेता असदीद्दीन ओवैसी को लिखे अपने पत्र में तेजस्वी यादव ने कहा है कि अब यह छिपी हुई बात नहीं है कि टीवी मीडिया का एक बड़ा धड़ा भारतीय जनता पार्टी की मदद कर रहा है. टीवी चैनल भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में विपक्षी दलों को चाहिए कि वह गोदी मीडिया के बहस कार्यक्रमों का बहिष्कार करे.

अपने पत्र में तेजस्वी ने लिखा है कि टीवी चैनलों के बहस को भाजपा के पक्ष वाली दिशा में ले जाया जाता है और एकतरफ़ा बहस कराई जाती है. ऐसी परिस्थिति में इन टीवी चैनलों से निष्पक्षता की उम्मीद करना और बहस कार्यक्रम में हिस्सा लेना जरूरी नहीं है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि इन चैनलों ने पत्रकारिता के मूल्यों को ताक पर रख दिया है.

बता दें कि वरिष्ठ टीवी पत्रकार रवीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी की तरफदारी करने वाले टीवी चैनलों का बहिष्कार करने की अपील की है. इसके बाद पिछले दिनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी शपथ ली है कि अगले ढाई महीने तक भाजपा के पक्षधर चैनलों का बहिष्कार करेंगे. अब इस मुहिम में राजनीतिक दल भी शामिल हो गए हैं. राजद नेता तेजस्वी यादव ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, बदरूद्दीन अजमल को भी इस संबंध में पत्र लिखा है.

तेजस्वा यादव की इस अपील पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी सहमति दी है. उन्होंने ट्विटर पर तेजस्वी यादव को अपना समर्थन दिया है.

 

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+