कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

13 प्वाइंट रोस्टर पर भड़के तेजस्वी, कहा- मनुवादी नागपुरी सरकार की ईंट से ईंट बजाएं लोग

तेजस्वी यादव ने लोगों से 13 प्वाइंट रोस्टर के ख़िलाफ़ आज दिल्ली में आयोजित विरोध मार्च में शामिल होने की अपील की है.

13 प्वाइंट रोस्टर लागू करने को लेकर देश में विरोध का माहौल व्याप्त है. इसे विश्वविद्यालयों में आरक्षण खत्म करने वाला माना जा रहा है. ऐसे में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने 13प्वाइंट रोस्टर को लेकर मोदी सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को खुला पत्र लिखकर मोदी सरकार पर बहुजनों का गला काटकर साजिशन 13 पॉइंट रोस्टर लागू करने का आरोप लगाया है.

तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर अपने खत को शेयर करते हुए लिखा कि मनुवादी नागपुरी सरकार द्वारा बहुजनों का गला काट कर साजिशन 13 प्वाइंट रोस्टर लागू किया गया. उन्होंने 31 जनवरी के विशाल पैदल मार्च में लोगों से शामिल होने की अपील करते हुए सरकार की ईंट से ईंट बजाने को कहा है. ग़ौरतलब है कि यह विरोध मार्च मंडी हाउस से संसद मार्ग तक निकाला जाएगा. जिसमें कई संगठन शामिल होंगे.

फ़र्स्टपोस्ट की ख़बर के अनुसार राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने भी मार्च में शामिल होने की बात कही है. उन्होंने 13 पॉइंट रोस्टर के ख़िलाफ़ केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है.

ग़ौरतलब है कि 13 पॉइंट रोस्टर को विश्वविद्यालयों में आरक्षण खत्म करने वाला माना जा रहा है. क्योंकि 13 पॉइंट रोस्टर में डिपार्टमेंट को एक यूनिट माना जाता है उस हिसाब से अगर चार भर्ती निकलेंगी तो एक ओबीसी की नियुक्ति होगी. इसी प्रकार सातवें नबंर पर एससी हैं. यानी डिपार्टमेंट में सात भर्ती होंगी तो एक एससी को नियुक्त किया जाएगा. लेकिन आमतौर पर डिपार्टमेंट में एक साथ इतने पद खाली नहीं होते हैं. इसलिए 13 पॉइंट रोस्टर को आरक्षण खत्म करने की साजिश बताया जा रहा है.

न्यूज़सेंट्रल24x7 को योगदान दें और सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाने में हमारी मदद करें
You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+