कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

उन्नाव गैंगरेप केसः आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के हथियारों का लाइसेंस रद्द

बीते शुक्रवार को न्यायिक प्रक्रिया की कार्रवाई के तहत ज़िलाधिकारी ने आरोपी विधायक के बंदूक, राइफल और रिवाल्वर का लाइसेंस रद्द कर दिया है.

उन्नाव गैंगरेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के तीनों हथियारों का लाइसेंस ज़िला प्रशासन ने रद्द कर दिया है. कुलदीप सिंह सेंगर के नाम पर एक बंदूक, एक राइफल और रिवाल्वर का लाइसेंस जारी हुआ था.

दैनिक जागरण की ख़बर के मुताबिक बीते शुक्रवार को ज़िलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने इस मामले पर सुनवाई की थी लेकिन विधायक पक्ष के वकील सुनवाई पर नहीं पहुंचे.

जिसके बाद ज़िलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने आयुध लिपिक को कार्यालय बुलाकर शस्त्र लाइसेंस नियमावली के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए विधायक के तीनों हथियारों का लाइसेंस रद्द करने का आदेश दे दिया.

बता दें कि अप्रैल 2018 में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ख़िलाफ़ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद विधायक को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया था.

ग़ौरतलब है कि कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता की कार कार और ट्रक से एक्सिडेंट हो गया था. इस हादसे में उनकी चाची, मौसी और ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई. जबकि पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

इसे भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के एक्सिडेंट पर सवाल पूछना छात्रा को पड़ा भारी, परिजनों ने डरकर स्कूल भेजना किया बंद

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+