कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

उत्तर प्रदेश: मकान में भीषण विस्फोट, महिला की मौत

गैस रिसाव के कारण हुए भीषण धमाके से पूरा मकान ढह गया.

भदोही ज़िले के गोपीगंज स्थित बैदाखास गांव में आज एक सर्राफा व्यवसायी के घर में कथित रूप से गैस लीकेज से हुए भीषण विस्फोट में एक महिला की झुलस कर मौत हो गयी और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तड़के सर्राफा व्यापारी दया शंकर जायसवाल के परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में थे तभी गैस रिसाव के कारण लगी आग से घर में विस्फोट हो गया. धमाका इतना भीषण था कि मकान ढह गया. पुलिस अधीक्षक राजेश एस. ने बताया कि इस हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुई दया शंकर की बहू अर्चना जायसवाल (25) और उसके पति संजय जायसवाल को जिला अस्पताल लाया गया. बाद में अर्चना को वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अर्चना ने मरने से पहले अपने बयान में बताया कि आज मकान की ऊपर की मंजिल पर भोर में लगभग दो बजे अचानक गैस लीकेज होने पर उसने गैस को बंद किया और ज्यों ही माचिस जलाई, आग लगने के साथ भीषण विस्फोट हो गया. उन्होंने बताया कि एक गैस सिलेंडर मौके से सही सलामत मिला है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से मलबे को हटाने से पहले पूरा मकान गिराकर ही हर पहलू से जांच की जाएगी.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+