कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए मिले हुए हैं DM और SSP: उत्तर प्रदेश में सपा प्रत्याशी ने लगाया EVM से छेड़छाड़ का आरोप

सपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि स्ट्रांग रूम के गेट की सील तोड़कर ईवीएम मशीनों की अदला-बदली करके नई सिल लगाई गई है.

उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि ज़िला प्रशासन ने चुनाव के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों  के साथ  छेड़छाड़ की है.

धर्मेंद यादव ने सम्भल ज़िला के डीएम और एसएसपी पर भाजपा से मिले होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि डीएम और एसएसपी भाजपा प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

लाइव हिंदुस्तान की ख़बर के अनुसार, धर्मेंद्र यादव ने कहा, “24 अप्रैल की शाम 6 से 9 बजे के बीच बड़ा घोटाला हुआ है. जिसका एक विडियो भी सामने आया है. जिसमें स्ट्रांग रूम के कमरे की सील साफ तौर पर टूटी हुई नज़र आ रही है.” उन्होंने बताया कि  बहजोई मंडी समीति परिसर में बदायूं लोकसभा और गुन्नौर विधानसभा की 111 ईवीएम मशीनें रखी गई हैं.

धर्मेंद्र यादव ने बताया, “मैं और अन्य प्रत्याशी बहजोई मंडी समीति परिसर में स्थित स्ट्रांग रूम पर एजेंट रखने के लिए ज़िला प्रशासन से अनुमति मांग रहे थे. लेकिन डीएम ने अनुमति नहीं दी और 24 अप्रैल की शाम 6 से 9 बजे के बीच इस घटना को अंजाम दिया गया है.”

सपा प्रत्याशी ने कहा कि हमारे कुछ जिम्मेदार साथी मौके पर मौजूद थे. जिन्होंने इस घटना विडियो फुटेज दिया है. विडियो में यह स्पष्ट है कि स्ट्रांग रूम में बाहरी दरवाजे और आउटर गेट की जाली तोड़ी गई और अंदर वाले गेट की सील तोड़कर ईवीएम मशीनों की अदला-बदली करके नई सिल लगाई गई है.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, “भाजपा के लोगों ने गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम बदली है. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद यह तय हो जाएगा लेकिन मशीनों के साथ छेड़छाड़ जरूर की गई है.”

लाइव हिंदुस्तान  की ख़बर के अनुसार इस घटना को लेकर सम्भल के एडीएम लवकुश त्रिपाठी ने कहा, “स्ट्रांग रूम के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र के कमरे के आउटर गेट पर एक तोता फंस गया था जिसको निकलने के प्रयास में जाली खिसक गई थी. जिसकी वजह से उन्हें लगा कि कोई हरकत हुई है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है.”

वहीं, इस मामले में ज़िलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह  ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा, “यह सब बातें बिल्कुल गलत हैं,  निराधार हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है.”

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के जरिए देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा और बदायूं लोकसभा क्षेत्र के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र सम्भल ज़िले की ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत कर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+