कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

UPA की सरकार ने मनरेगा और कर्जमाफ़ी जैसी सुविधाएं दीं, मोदी जी ने 5 साल में सब बर्बाद कर दिया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी के हिन्दुस्तान में बस अमीरों को सपना देखने का हक़ है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के सूरतगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने न्यूनतम आमदनी योजना के फ़ायदे के साथ-साथ बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार सहित आर्थिक नीतियों की विफ़लता, राफेल सहित सभी मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा.

राहुल गांधी ने कहा कि इस आम चुनाव में दो विचाराधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ आरएसएस और बीजेपी की नफरत वाली विचारधारा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस की भाईचारे और प्यार वाली विचारधारा.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में मनरेगा, किसान कर्जा माफ़ी, भोजन का अधिकार सहित कई फ़ैसले लिए, जिसका लाभ करोड़ों परिवार को आज भी मिल रहा है. राहुल ने कहा कि जो यूपीए सरकार ने 10 साल में किया. मोदीजी ने 5 साल उसे खत्म कर दिया.

मोदी जी के हिंदुस्तान में सिर्फ अमीरों को सपना देखने का हक है

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी खुद को चौकीदार बताते हैं. लेकिन वो किसानों और बेरोजगारों के नहीं बल्कि अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी के चौकीदार हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान को दो भागों में बांटना चाहते हैं. एक निजी हवाईजहाज रखने वाले लोगों का हिंदुस्तान और दूसरा किसानों, बेरोज़गारों व ग़रीबों का हिंदुस्तान. मोदी जी के हिंदुस्तान में सिर्फ अमीरों को सपना देखने का हक है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मुद्दे को लेकर कहा कि राफेल सौदा दुनिया का सबसे बड़ा रक्षा सौदा है. यूपीए सरकार ने एक राफेल विमान का सौदा 526 करोड़ में तय किया था, लेकिन चौकीदार ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फ़ायदा पहुंचाने के लिए 1600 करोड़ रुपए में खरीदा. हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड में राफेल विमान बनता तो युवाओं को रोजगार मिलता. लेकिन, नरेंद्र मोदी ने राफ़ेल का ठेका अनिल अंबानी को दिया.

राहुल ने कहा कि पहले नारा था, अच्छे दिन आएंगे, अब नारा है चौकीदार चोर है. अमीरों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया. लेकिन, किसानों का एक रुपया नहीं. हमने विधानसभा चुनावों में किसान कर्ज माफी का जो वादा किया था, वो सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर पूरा किया.

नोटबंदी में अमित शाह ने गुजरात में 750 करोड़ रुपए बदल लिया

अमित शाह और अरूण जेटली पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, नोटबंदी में अमित शाह ने गुजरात में 750 करोड़ रुपए बदल लिया. उनके बेटे का बिजनेस 50 हजार रुपए से 750 करोड़ का बन गया. अरुण जेटली की बेटी के अकाउंट में मेहुल चौकसी ने पैसे डाले. ये सब अमीरों के चौकीदार बने रहे.

राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता में आते ही हम 5 स्लैब वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदल देंगे और एक टैक्स वाला आसान जीएसटी देंगे तथा भविष्य में छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों को नुकसान नहीं होने देंगे. मोदी जी हिंदुस्तान को बांटना चाहते हैं. लेकिन, हम उनको ऐसा करने नहीं देंगे.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+