कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

अजूबा: जितने वोट पडे़ उससे 8000 ज्यादा वोटों की गिनती हो गई, सपा उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव ने दर्ज कराई शिकायत

सपा प्रत्याशी को कुल 45.6 प्रतिशत वोट मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार 47.3 प्रतिशत वोट लेकर विजयी रहे.

बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रहे धर्मेन्द्र यादव ने मतों की हेराफेरी से जुड़ी शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा है कि बिलसी विधानसभा में कुल 1,88,248 वोट पड़े थे, लेकिन मतों की गिनती में कुल वोटों की संख्या 1,96,110 पाई गई.

नवजीवन की रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेन्द्र यादव ने बदायूं जिलाधिकारी के पास प्रमाण सहित लिखित शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने इस पर जिलाधिकारी से सफाई मांगी है. रिपोर्ट के मुताबिक जिलाधिकारी के पक्ष से संतुष्ट नहीं होने की स्थिति में धर्मेन्द्र यादव बदायूं चुनाव परिणाम को न्यायालय में चुनौती दे सकते हैं.

धर्मेन्द्र यादव ने मीडिया से बताया, “मेरी आपत्ति बिलसी विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती को लेकर है. वोटिंग के बाद मुझे बताया गया कि यहां कुल 1,88,248 वोट पड़े हैं. बिलसी में सबसे कम वोट पड़े थे. जबकि, अंतिम राउंड के वोटों की गिनती पूरी होने पर पता चला कि बिलसी विधानसभा सीट पर 1,96,110 वोट पड़े हैं. इस प्रकार कुल मतदान से 8000 ज्यादा वोटों की गिनती की गई.”

बता दें कि बदायूं लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव और भारतीय जनता पार्टी के संघमित्रा मौर्या के बीच कड़ा मुकाबला था. सपा प्रत्याशी को कुल 45.6 प्रतिशत वोट मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार 47.3 प्रतिशत वोट लेकर विजयी रहे.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+