कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

उतराखंड में बोले राहुल- चार साल में बदल गया नारा, चौकीदार बन गया चोर

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को प्रतिदिन का साढ़े तीन रुपए देने के फ़ैसले पर भाजपा सांसदों ने खूब तालियां बजाईं थी. शर्म आनी चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के दौरे पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर राफ़ेल सौदे, किसान सम्मान निधि योजना समेत कई मुद्दों को लेकर जमकर निशाना साधा है.

  • राहुल ने कहा कि “जो शख्स कागज का हवाई जहाज नहीं बना सकता है, उसे पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़ा रक्षा सौदा दे दिया. प्रधानमंत्री ने 526 करोड़ का राफ़ेल विमान 1600 करोड़ में खरीदा.”
  • किसान सम्मान निधि पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि “पीएम मोदी ने चोर को 30 हजार करोड़ दे दिए और हिंदुस्तान के किसानों को साढ़े तीन रुपए दिए. जिसके लिए सभी भाजपा सांसद तालियां बजा रहे थे. शर्म आनी चाहिए.”
  • उन्होंने ने कहा, ‘मैं खड़गे जी से पूछा ये तालियां क्यों बजा रहे हैं. तो उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान के किसान को प्रतिदिन साढ़े तीन रुपए देने का फैसला किया गया है.’

गब्बर सिंह टैक्स को एक साधारण टैक्स में बदल देंगे

  • राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “इससे कारोबारियों को काफ़ी नुकसान पहुंचा है. मैं आपसे पीएम मोदी की इस ग़लती के लिए माफ़ी मांगता हूं. सत्ता में आते ही हम पांच अलग-अलग टैक्स वाले गब्बर सिंह टैक्स को एक साधारण टैक्स में बदल देंगे.”

महिलाओं से पूछ लो कि नोटबंदी से फ़ायदा हुआ या नुकसान

  • नोटबंदी को लेकर राहुल गांधी एकबार फिर मोदी सरकार पर हमलवार हुए. उन्होंने कहा कि “पीएम मोदी ने वादा किया था कि हर किसी की बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए आएंगे, हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोज़गार देंगे. उत्तराखंड में 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी आज है. आज किसी भी छोटे दुकानदार, व्यापारियों या महिलाओं से पूछ लो कि नोटबंदी से फायदा हुआ या नुकसान.”

सीआरपीएफ़ के जवान शहीद हुए और प्रधानमंत्री मोदी कॉर्बेट पार्क में विडियो शूट कर रहे थे

  • उन्होंने कहा कि उत्तराखंड भारतीय सेना में उत्तराखंड की जो भागीदारी है, उसका पूरा हिंदुस्तान दिल से धन्यवाद करता है. वायुसेना, नौसेना, आर्मी, सीआरपीएफ हर पोस्ट में उत्तराखंड के युवा शामिल होते हैं और वे हर रोज़ हिंदुस्तान की रक्षा करते हैं.
  • पुलवामा आतंकी हमले पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी थी. लेकिन उसी समय प्रधानमंत्री मोदी कॉर्बेट पार्क में विडियो शूट कर रहे थे. जबकि पूरे दिन देशभक्ति की बातें करते हैं.”

चार साल में बदल गया नारा

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा के चुनावी नारे पर तंज कसते हुए कहा कि पहले भाजपा का नारा हुआ करता था कि अच्छे दिन आएंगे. लेकिन अब नया नारा चौकीदार चोर है. 4 साल में अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर है कैसे हो गया.
  • राहुल गांधी ने नीरव मोदी और ललित मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि सब चोरों के नाम मोदी ही क्यों होते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने हिंदुस्तान के बैंकों का पैसा मोदियों को ही दे दिया.
  • उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी में आखिर ऐसा क्या है जो पीएम मोदी ने 10 दिन पहले बनी उनकी कंपनी को दुनिया का सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दे दिया. राहुल गांधी ने राफ़ेल सौदे में जेपीसी की जांच का भी जिक्र किया.
  • राहुल गांधी ने पूर्व सीएम बीसी खंडूरी को लेकर पीएम मोदी को करार हमला किया. उन्होंने कहा कि बीसी खंडूरी ने संसद की कमेटी में राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल करते हुए पूछा कि जो ताकत सेना के पास होनी चाहिए, वो नहीं है. खंडूरी जी ने सच्चाई बोली जिसके बाद नरेंद्र मोदी ने उस कमेटी से बीसी खंडूरी को हटा दिया.

ग़ौरतलब है कि बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उत्तराखंड में लोकसभा की 5 सीटें हैं.

You can also read NewsCentral24x7 in English.Click here
+